ad

Breaking News

Youtube par video upload karne ka shi tarika [full tech]

Youtube  पर वीडियो अपलोड करने का सही तरीका।


आपकी जो वीडियो है । वह copyrite नही होनी चाहिए। और video बढ़िया quality का होना चाहिये। बहुत लोग किया करते हैं किसी का भी content उठाया और अपने चेनल पर upload कर दिया । इससे किया होता हैं आपकी video पर copyrite तो आय गी ही और आपका chennal कभी भी रैंक नही करेगा । और न आपकी विडीओ पर viws आयंगे और न ही आपके subscriber बढ़ेंगे । और आपका chennal डूबने की कगार पर आ जाएगा ।

Video अपनी बनाइये , अपनी आवाज़ की बनाइये और भी बहुत कुछ telent है  वीडियो बनाने के । उनको सीखये ।

मेरा किया कहना है ।


आपकी video मैं सबसे पहले आता है Tumbnail आपका जो tumbnail है वो बहुत ही जबरदस्त होना चाहिए। आपका जो Tumbnail है ऐसा होना चाहिये जो बनदा आपके Tumbnail को देखे वो इस पर clic जरूर करें। तो आप ऐसा Tumbnail बनावे  जो बहुत ही बढ़िया दीखना चाहिए।

दूसरा आता है आपका Title जो कुछ लोगों  को समझ नही आता कि इस बंदे ने किया लिखा है ये । तो आपका Title समझ आना चाहिए।
और आपने जो उस video मैं दिखाया है । उसी के Related होना चाहिये।

फिर आता है discription आपकी जो discription है । वो fake नही होनी चाहिये। और बहुत ही शानदार लफ्ज लिखे होने चाहिए। जैसे अपने video के link और फेसबुक का link और आपके जितने भी social media के link है वो सब होने चाहिए।

ज्यादा घुसपैठ की जरूरत नही है आप अपने आप अपनी वीडियो के बारे में भी लिख सकते हैं।



मेन मामला है Tag


आपकी वीडियो मैं जो Tag है वे बहुत ही compalsari होने चाहिए। आपके जो Tag है वे छोटे छोटे होने चाहिए और आपकी जो video है किस content कि है । उसके Related उस video मैं tag होने चाहिए। और Tag आपने बढिया लिखे हैं तो आपका वीडियो viral होगा । और आपका chennel rank भी करेगा ।

तो आप इस तरीके से youtube पर video अपलोड करोगे तो आपका chennel बहुत ही तेज़ी से rank भी करेगा और आपकी video वायरल भी होगी  ।  और आपकी वीडियो पर viws भी आएंगे । 

No comments